International Women’s Day 2018: This school in Indonesia has a ritual of cleaning mother’s feet to pay respect to women

International Women’s Day 2018: Indonesia के एक स्कूल में महिलाओं के प्रति सम्मान करने का ऐसा अनोखा रिवाज़ आपने पहले कभी नहीं सुना होगा

International Women’s Day के मौके पर Indonesia के इस स्कूल में महिलाओं के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए सभी माताओं के पैरों को साफ करने का एक अनोखा रिवाज है।
बचपन से ही हम सभी को ‘माँ’ शब्द का मूल्य सिखाया जाता है। हमारी माताओं द्वारा बचपन से ही, हमारे सभी कामों में, हर चरण में जिसमें हम बड़े होते हैं, ध्यान रखा जाता है।
Women's Day 2018
Bollywood की कुछ फिल्मों में मातृत्व की भावना को बेहतरीन गानों के माध्यम से उजागर किया जाता है, उन गानों को सुनने के बाद निश्चित ही उन गानों के lyrics नें आपको भावनात्मक बना दिया होगा, खासकर जब आप घर से दूर होते हैं और मातृभाव से भरे माँ के हाथ के खाने को याद करते हैं।
पृथ्वी पर कोई अन्य व्यक्ति उनकी जगह कभी नहीं ले सकता है,जब एक महिला मातृत्व के स्तर पर होती है, तो वह अपने बच्चे के लिए अपना पूरा जीवन लगा देती है। इस स्तर पर जो कुछ भी वह महसूस करती है या जो कुछ भी करती है वह एक साधारण महिला की साहस और शक्ति को दर्शाता है।
International Women’s Day हर वर्ष 8 मार्च को मनाया जाता है और यह उन महिलाओं की हिम्मत और दृढ़ संकल्प को प्रतिबिंबित करने का समय है जिन्होंने अपने देशों और समुदायों के इतिहास में असाधारण भूमिका निभायी है।

Ritual of feet cleaning in Indonesia:

indonesia feet cleaning on women's Day

दिलचस्प बात यह है कि Indonesia में इस स्कूल में एक अनूठा रिवाज है जहां सभी माताओं को आमंत्रित किया गया था और उनके बच्चों ने अपनी माताओं के पैरों को साफ किया था, समाचार पोर्टल में 7 जनवरी, 2017 को प्रकाशित लेख के अनुसार, Entertales.
स्कूल में पैर धोने का कार्यक्रम बच्चों को यह संदेश देने के लिए आयोजित किया गया था कि “स्वर्ग आपकी माता के चरणों में निहित है

No old age homes:

गौर की बात यह है कि Indonesia में एक भी old age home (बुजुर्ग घर) नहीं है।

Post Author: bollywoodnews hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *