Black Panther Review

Black Panther Review

Marvel Cinematic Universe आज जिस मुकाम पर है, वहाँ तक आने में इसे कई दशक, 18 फिल्म्स- ज्यादातर अच्छी- सैकड़ों अभिनेता, हजारों Crew Members और अरबों डॉलर का योगदान लगा। Marvel के लिए यह रास्ता हमेशा से आसान नही रहा था, पर अब उनके साथ हम सभी हैं और हम सब Marvel Cinematic Universe की आगे आने वाली फिल्म्स के लिए उत्साहित रहते हैं।

Black Panther एक ऐसी फिल्म है जो अतीत का सम्मान करने के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फिल्म भविष्य को गले लगाने के बारे में है। तो यह फ़िल्म एक कहानी के साथ शुरू होती है, Wakanda के बारे में, एक काल्पनिक अफ्रीकी राष्ट्र जो दुनिया से दूर छिपा हुआ है, अभेद्य वर्षावनों और अजेय पहाड़ों के पीछे।

यह T’Challa का घर है, जो हाल ही में देश के राजकुमार थे। Captain America की घटनाओं के दौरान बर्लिन में उनके पिता की हत्या की गई थी: Civil War- हमने T’Challa को शांत और शॉक में देखा, T’Challa राजा के सिर को अपनी बाहों में रखकर रोते थे, उनके अंतिम शब्द T’Challa के सिर में घूम रहे थे।

अब T’Challa को Wakanda वापस जाना चाहिए, सिंहासन को लेने के लिए, और सही वारिस बनने के लिए। इसलिए वह अपने General, Okoye और उसके Ex, Nakia के साथ एक विमान में घुसपैठ कर लेता है, और अभूतपूर्व वर्षावनों और अजेय पर्वतों से होते हुए घर लौटता है। और जैसा कि Chadwick Boseman द्वारा रोल निभाया गया है, उनमे Kanye West, बैयन्स की नाटकीयता और बराक ओबामा के आकर्षण की गड़गड़ाहट है।

Black Panther Marvel की बाकी फिल्मों की तरह ही अनोखी फिल्म हैै। फिल्म शुरू होने के 1 घंटे तक शायद ही इसमें 1 भी सुपर हीरो हैै। फिल्म के बारे में और गहराई से बताना शायद फिल्म के रोमांच को कम कर सकता हैै।

Black Panther एक ऐसी फिल्म है जो दो अलग-अलग प्रकार की संस्कृतियों की एक मेल्डिंग है, (संस्कृतियां)दोनों काले रंग की लेकिन दुनिया के दोनों छोर से। फिल्म में एक से अधिक खलनायक हैं, Black Panther संस्कृतियों के इस संघर्ष की अभिव्यक्ति है, दो घरों, दो पहचान, अपने पूर्वजों के अतीत के बोझ और उनके लोगों के भविष्य के बारे में चिंतित हैं।

यह निर्देशक रयान कोग्लर के साथ जॉर्डन की तीसरी फिल्म है। इस फिल्म के साथ उन्होंने जो हासिल किया है, उसके बारे में शब्दों में कहा नही जा सकता है। कई बुद्धिजीवी इसके बारे में लिखना जारी रखेंगे। वे इस फिल्म के बारे में वीडियो बना देंगे, सभी उम्र, सभी जाति और दोस्तों के बीच इसकी चर्चा की जाएगी; यह विद्यालय में पढ़ाया जाएगा, बुद्धिजीवियों के बीच बहस की जायेगी, यह सब कुछ बदलते समय के रूप में देखा जाएगा।

 

Post Author: bollywoodnews hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *